19 C
Lucknow

पाक की लगातार दूसरी जीत, UAE को 129 रनों से हराया

खेल समाचार

नेपियर: पाकिस्तान ने अपने बल्लेबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत बुधवार को खेले गए वर्ल्ड कप के पूल बी के मैच में यूएई पर 129 रनों से बड़ी जीत दर्ज की। जीत के लिए मिले 340 रन के जवाब में यूएई की टीम 50 ओवरों में 8 विकेट पर 210 रन ही बना सकी।

बड़े लक्ष्य के जवाब में यूएई की बल्लेबाज टिक नहीं सके और सिर्फ शैमान अनवर के 62, खुर्रम खान के 43 और स्वप्निल पाटिल के 36 रन को छोड़कर और कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक विकेट पर टिक नहीं सका।

पाकिस्तान के लिए सोहेल खान, वहाब रियाज और शाहिद अफरीदी ने 2-2 विकेट के लिए। यह इस वर्ल्ड में पाकिस्तान की चार मैचों में लगातार दूसरी जीत है और उसने क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें जिंदा रखी हैं।

इससे पहले पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने वर्ल्ड कप में पहली बार अपना दम दिखाया और यूएई के खिलाफ टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवरों में 6 विकेट पर 339 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। पाकिस्तान के लिए अहमद शहजाद ने सबसे अधिक 93 रन बनाए जबकि हारिस सोहेल ने 70 और कप्तान मिस्बाह उल हक ने 49 गेंदों पर 65 रनों की महत्वपूर्ण पारियां खेलीं।

पाकिस्तान की शुरुआत आज भी खराब रही और सिर्फ 10 रन के स्कोर पर नासिर जमशेद सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हुए। लेकिन इसके बाद अहमद शहजाद और हारिस सोहेल ने दूसरे विकेट के लिए 160 रनों की साझेदारी की। 170 के स्कोर पर सोहेल 70 रन बनाकर नावीद का शिकार बने। इसके 6 रन बाद ही अहमद शहजाद रन आउट हो गए और सिर्फ सात रन से अपनी सेंचुरी चूक गए।

शोएब मकसूद और मिस्बाह ने पारी को आगे बढ़ाया और पांचवे विकेट के लिए 75 रनों की साझेदारी की। मकसूद 251 के स्कोर पर 45 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद मिस्बाह ने तेजी से रन बटोरे और उमर अकमल के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 5.3 ओवरों में ही 61 रन जोड़ डाले और पाकिस्तान का स्कोर इस वर्ल्ड कप में पहली बार 300 रन के पार पहुंचा दिया। इस बीच मिस्बाह ने सिर्फ 39 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की।

312 के स्कोर पर गुरगे ने लगातार दो गेंदों पर अकमल (19) और मिस्बाह (65) को आउट कर दिया। लेकिन अफरीदी और वहाब रियाज ने आखिरी 8 गेंदों पर 27 रन ठोकते हुए स्कोर 339 तक पहुंचा दिया। अफरीदी ने सिर्फ 7 गेंदों पर 21 और वहाब रियाज ने 1 गेंद पर नाबाद 6 रन बनाए।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More