26 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

मुख्यमंत्री ने उन्नाव जनपद में शराब पीने के उपरान्त कुछ लोगों की मृत्यु पर गहरा दुःख व्यक्त किया

उत्तर प्रदेश
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने उन्नाव जनपद में शराब पीने के उपरान्त कुछ लोगों की मृत्यु पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने इस घटना में मृत लोगों के परिजनों के लिए 2-2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री ने घटना को गम्भीरतापूर्वक लेते हुए उन्नाव के पुलिस अधीक्षक श्री महेन्द्र पाल सिंह को तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरित करने के निर्देश दिए हैं, जबकि कोतवाल श्री परशु राम त्रिपाठी तथा जिला आबकारी अधिकारी श्री फूलचन्द पाल को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है। इस प्रकरण में एक्साइज़ इंस्पेक्टर श्री अजय कुमार, हेड कांस्टेबिल
श्री उदय कुमार, कांस्टेबिल श्री अविनाश कुमार तिवारी, श्री नईम खान,
श्री अली अहमद, श्री राजेश कुमार सिंह तथा श्री प्रदीप कुमार को भी निलम्बित किया गया है।
मुख्यमंत्री ने उच्चाधिकारियों को निर्देशित किया है कि प्रदेश में अवैध आबकारी कारोबार के विरुद्ध अभियान चलाकर इसके लिए जिम्मेदार लोगों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने अवैध मदिरा तथा इससे सम्बन्धित अपराधों के विरुद्ध अभियान चलाने के निर्देश देते हुए पुलिस विभाग को भी सक्रिय सहयोग करने के लिए कहा है।
श्री यादव ने कहा कि अभियान के दौरान अधिक से अधिक छापे मारे जायें और आबकारी से सम्बन्धित अवैध कार्य में सम्मिलित लोगों को गिरफ्तार किया जाये। उन्होंने कहा कि अन्तर्राज्यीय मदिरा की तस्करी को रोकने के मुकम्मल इन्तेजाम किये जायें। साथ ही, अवैध नकली होलोग्राम को भी पकड़ने का अभियान चलाया जाये।
श्री यादव ने जिला प्रशासन को इस घटना में प्रभावित व्यक्तियों के इलाज की समुचित व्यवस्था के निर्देश देते हुए कहा है कि पीडि़त व्यक्तियों का उचित इलाज कराया जाए।
उल्लेखनीय है कि जनपद उन्नाव में कल कुछ लोगों ने शराब पी, जिसके उपरान्त उनकी हालत बिगड़ने लगी और कई लोगों की मृत्यु हो गयी। आशंका व्यक्त की जा रही है कि यह शराब ज़हरीली थी।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More