20 C
Lucknow

अभिजीत चक्रवर्ती ने एसबीआई कार्ड के नए एमडी एवं सीईओ का कार्यभार ग्रहण किया

उत्तराखंड

देहरादून: एसबीआई कार्ड, भारत की सबसे बड़ी प्योर प्ले क्रेडिट कार्ड जारीकर्ता कंपनी ने घोषणा की है कि श्री अभिजीत चक्रवर्ती नें 12 अगस्त 2023 को कंपनी के नए प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी का कार्यभार संभाल लिया है।  श्री चक्रवर्ती ने श्री रामा मोहन राव का स्थान लिया है जो एसबीआई कार्ड का ढाई वर्षों तक सफलतापूर्वक नेतृत्व करने के बाद वापस बैंक में जा रहे हैं।

श्री अभिजीत चक्रवर्ती स्टेट बैंक आफ इंडिया में उप प्रबंध निदेशक हैं। बैंकिंग क्षेत्र में 34 वर्षों के समृद्ध अनुभव के साथ उन्होंने बैंक के विभिन्न प्रभागों में कुशलतापूर्वक काम किया है इसमें रिटेल एवं कॉरपोरेट बैंकिंग, ओवरसीज परिचालन और आईटी इंफ्रास्ट्रक्चर शामिल है।

इस घटनाक्रम पर टिप्पणी करते हुए श्री दिनेश कुमार खाराचेयरमैनस्टेट बैंक आफ इंडिया, ने कहा, हमें एसबीआई कार्ड के एमडी एवं सीईओ के तौर पर श्री अभिजीत चक्रवर्ती का स्वागत करते हुए प्रसन्नता हो रही है. उनके पास एक बैंकर के तौर पर समृद्ध एवं विविधतापूर्ण अनुभव है और एसबीआई के साथ विगत कई सालों में नेतृत्वकारी रणनीतिक भूमिका में कार्य करते हुए उनका एक शानदार ट्रैक रिकार्ड रहा है। हमें उन्हें इस नयी भूमिका के लिए बधाई देते हैं और उनके लिए शुभेच्छा प्रकट करते हैं। हमें विश्वास है कि एसबीआई कार्ड को सफलता की नयी ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए उनके पास सही दृष्टि रणनीतिक दृष्टिकोण है।

अपनी नयी भूमिका को संभालते हुए श्री अभिजीत चक्रवर्तीप्रबंध निदेशक एवं सीईओएसबीआई कार्ड, ने अपने उत्साह को साझा करते हुए कहा, मुझे एसबीआई कार्ड का हिस्सा बनते हुए खुशी हो रही है और मैं इसकी सफलता की यात्रा में योगदान करने का आशा करता हूं। कंपनी ने महान प्रतिरोध क्षमता का प्रदर्शन करते हुए बीते कुछ सालों में असाधारण वृद्धि हासिल की है। क्रेडिट कार्ड उद्योग लगातार विकास के असीमित अवसर उपलब्ध करा रहा है और मैं एसबीआई कार्ड में अपने सहयोगियों के साथ कार्य करते हुए सतत लाभप्रद वृद्धि को हासिल करने की इस विशाल क्षमता का लाभ लेने की आशा करता हूं।

एसबीआई कार्ड में पदभार संभालने से पहले श्री चक्रवर्ती एसबीआई के ग्लोबल आईटी सेंटर में मुख्य महाप्रबंधक के तौर पर कस्टमर फेसिंग चैनल के आईटी ऑपरेशन का नेतृत्व कर रहे थे। बैंक के साथ उनके पूर्व के दायित्वों में एसबीआई के कामर्शियल क्रेडिट ग्रुप के साथ लंबा कार्यकाल शामिल रहा है जहां वह उच्च मूल्य के कॉर्पोरेट ऋण के मामले देख रहे थे। श्री चक्रवर्ती ने बंगलादेश में सीईओ एवं कंट्री हेड के तौर पर एसबीआई का परिचालन संभाला है। उन्होंने एसबीआई की हांगकांग शाखा में भी काम किया है। श्री चक्रवर्ती एप्लाइड केमिस्ट्री में परास्नातक के साथ सर्टिफाइड एसोसिएट ऑफ इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकर्स (सीएआईआईबी) भी हैं।

Related posts

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More