एशियन शूटिंग चैंपियनशिप: सरबजोत ने पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में जीता कांस्य और पेरिस ओलंपिक कोटा

खेल समाचार

कोरिया के चांगवोन में 15वीं एशियाई निशानेबाजी चैंपियनशिप के पहले दिन भारत ने सफलता का स्वाद चखा, जब सरबजोत सिंह ने पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल में कांस्य पदक जीता और इसके साथ ही निशानेबाजी में आठवां पेरिस 2024 ओलंपिक कोटा हासिल किया।

पिस्टल स्पर्धाओं में यह पहला कोटा था। सरबजोत ने फाइनल में 221.1 का स्कोर किया और क्रमशः दो चीनी झांग यिफान (स्वर्ण, 243.7) और लियू जिनयाओ (242.1) से पीछे रहे।

सरबजोत ने पहले 581 के स्कोर के साथ शीर्ष आठ के लिए क्वालीफाई किया, जिससे उन्हें आठवां स्थान हासिल करने में मदद मिली।

चूंकि चीन ने पहले ही इस स्पर्धा में अपने दो कोटा समाप्त कर लिए थे और दो कोरियाई खिलाड़ियो में से केवल एक ही पात्र था, सरबजोत को एक उच्च फिनिश की आवश्यकता थी। उन्होंने पहले पांच शॉट्स के बाद बढ़त बना ली जो महत्वपूर्ण थी और जैसे ही दो चीनी खिलाड़ी आगे बढ़े, सरबजोत अपना संयम बनाए रखने में सफल रहे और एक और अंतर्राष्ट्रीय पोडियम फिनिश दर्ज की।

पुरुष एयर पिस्टल में अन्य पुरुषों में, वरुण तोमर (578) और कुणाल राणा (577) 16वें और 17वें स्थान पर रहे, जबकि शिवा (576) 20वें और सौरभ चौधरी (569) 35वें स्थान पर रहे।

Related posts

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More