उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ एवं मूल नागरिकों को शासकीय व्यय पर हरिद्वार एवं ऋषिकेश की तीर्थयात्रा हेतु जिलाधिकारियों को निर्देश जारी

उत्तर प्रदेश
लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने उ0प्र0 के वरिष्ठ एवं मूल नागरिकों को शासकीय व्यय पर हरिद्वार व ऋषिकेश की तीर्थयात्रा कराये जाने हेतु समाजवादी श्रवणयात्रा के संबंध में समस्त जिलाधिकारियों को आवश्यक व्यवस्था हेतु दिशा निर्देश जारी किये हैं।

उ0प्र0 शासन के प्रमुख सचिव सूचना एवं धमार्थ कार्य विभाग, श्री नवनीत सहगल ने समस्त जिलाधिकारियों को भेजे गये शासनादेश में कहा है कि शासन द्वारा सम्यक विचारोपरान्त यह निर्णय लिया गया है कि 14 मार्च, 2015 को प्रारम्भ होने वाली समाजवादी श्रवणयात्रा हेतु चयनित यात्रियों को उनके निवास स्थान के निकटवर्ती बस स्टेशन से लखनऊ तथा यात्रा के उपरान्त लखनऊ से उनके निवास स्थान के निकटवर्ती बस स्टेशन तक वापस जाने हेतु उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की साधारण बसों से निःशुल्क सुविधा उपलब्ध करायी जायेगी। इस निमित्त यात्रियों को उनके द्वारा दिये गये मोबाइल नं0 पर ठम्.न्च्ळव्टड द्वारा सूचित किया जायेगा। इस सुविधा हेतु उन्हीं यात्रियों को पात्र माना जायेगा जो संबंधित बस के कन्डक्टर को अपने मोबाइल पर उक्त स्रोत से प्राप्त संदेश दिखायेंगे।
प्रमुख सचिव श्री सहगल ने जिलाधिकारियों को भेजे गये आदेश में यह भी अवगत कराया है कि संबंधित यात्री इस संबंध में उ0प्र0 राज्य सड़क परिवहन निगम के टाॅल फ्री नं0 यथा 1800-180-2877 पर सम्पर्क कर सकते हैं। जिलाधिकारियों को इस सुविधा के संबंध में तीर्थयात्रियों को अवगत कराने के भी निर्देश दिए गये हैं। यात्रा से संबंधित समय सारणी मुख्य क्षेत्रीय प्रबन्धक इण्डियन रेलवे कैटरिंग एण्ड टूरिज्म कारपोरेशन के सी-13, विपिन खण्ड, गोमती नगर, लखनऊ के दूरभाष संख्या 0522-2305522 से जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

Related posts

4 comments

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More