बसों व बस स्टेशनों की साफ-सफाई बेहतर रखें: दयाशंकर सिंह

उत्तर प्रदेश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री दयाशंकर सिंह ने त्योहारों के दृष्टिगत खासतौर पर अभी दशहरा पर्व पर अतिरिक्त परिवहन सेवाएं यात्रियों को उपलब्ध कराने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि यह सेवाएं उन क्षेत्रों में विशेष रूप से उपलब्ध कराएं जिन क्षेत्रों में यात्रियों की आवागमन की सम्भावना अधिक रहती है।
परिवहन मंत्री ने बताया कि दशहरा पर्व के पूर्व और उसकी समाप्ति के तुरन्त पश्चात यात्रियों का आवागमन अत्यधिक बढ़ जाता है। इस बढ़े हुए आवागमन का लाभ लेने के लिये तथा यात्रियों को अधिक परिवहन सुविधा प्रदान करने के लिए कल दिनांक 20 अक्टूबर से 25 अक्टूबर, 2023 तक की अवधि में अधिक से अधिक बसों के संचालन करने के निर्देश दिये गये हैं। उन्होंने बताया कि आनंद बिहार दिल्ली से विभिन्न स्थानों के लिये जैसे टनकपुर रुपैडिया एवं सोनौली के यात्रियों की अत्यधिक भीड़ रहती है। इसी प्रकार सहारनपुर से अधिक संख्या में शाकुम्भरी देवी के दर्शन हेतु श्रद्धालु जाते हैं एवं इसी प्रकार मुरादाबाद एवं बरेली से पूर्णागिरी देवी के दर्शन हेतु अधिक संख्या में श्रद्धालु जाते हैं।
परिवहन मंत्री ने निर्देश दिये कि समस्त बसों को आन रोड कर लिया जाये। किसी भी परिस्थिति में कोई भी बस कार्यशाला में खड़ी न रहे। उन्होंने कहा कि बस स्टेशन व बसें साफ-सुथरी रहें। यात्रियों की मूलभूत सुविधाओं जैसे-बैठने के स्थान पर कुर्सियां लगी हों एवं दुरूस्त हों, पंखे, लाइट, पीने के पानी इत्यादि की समुचित व्यवस्था रहे इसका ध्यान रखें।
परिवहन मंत्री के निर्देश पर परिवहन निगम के एमडी ने सभी क्षेत्रीय प्रबंधक, सेवा प्रबंधक एवं सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों को इस सम्बंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिये हैं। उन्होंने सभी क्षेत्रों के क्षेत्रीय प्रबंधकोें/ सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों को निर्देश दिये हैं कि स्थानीय प्रशासन एवं पड़ोस के क्षेत्रीय/सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों से समन्वय स्थापित करते हुए बसों का संचालन करें। जिससे कि उक्त पर्व के दृष्टिगत यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो।

Related posts

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More