19 C
Lucknow

मोटोरोला ने लॉन्च किया एज 40 – आइपी68 अंडरवाटर प्रोटेक्‍शन स्मार्टफोन

उत्तराखंडव्यापार

देहरादूनमोटोरोला, भारत के सर्वश्रेष्ठ 5जी स्मार्टफोन ब्रैंड, ने आज मोटोरोला एज 40 को लॉन्‍च किया है। यह इसकी प्रीमियम एज फ्रेंचाइजी में नया संकलन है। दुनिया के पहले और सेग्मेंट में पहले सुविधाजनक फीचर्स के साथ इस फोन ने भारतीय स्मार्टफोन के बाजार में हलचल मचा दी है।

आईपी 68 की रेटिंग के साथ अंडरवॉटर प्रोटेक्शन के साथ  एज 40 दुनिया का सबसे स्लिम 5जी स्मार्टफोन है। सुपर स्लिम होने के साथ यह हलके वजन का भी है। स्मार्टफोन में मेटल फ्रेम के साथ प्रीमियम वेगन लेदर फिनिश इसे ठोस पकड़ के साथ मुलायम फ्रेम प्रदान करती है। यह हरे और काले दो खूबसूरत रंगों में आता है। यह नीले रंग में पीएमएमए एक्रेलिक ग्लास फिनिश के विकल्प में मिलता है। आईपी68 के फीचर से लैस स्मार्टफोन उन लोगों के लिए बेहतर पसंद होगी, जो रोमांचक, जुनून, उत्साह और उमंग से भरी जिंदगी जीना चाहते हैं। उन्हें फोन के गलती से पानी में गिरने की चिंता नहीं करनी होगी। स्टाइल और परफॉर्मेंस को मिक्स करते हुए एज 40 फोन दुनिया के पहले मेडिटेकडाइमेंसिटी 8020 प्रोसेसर के साथ आता है। इसके साथ इस स्मार्टफोन में सेग्मेंट में पहला बार 144 Hz का 3डी कर्व्ड डिस्प्ले (6.55 इंच पीओएलईडी एचडीआर 10+) दिया जा रहा है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में 50 एमपी का अविश्वसनीय कैमरा सेट अप भी है। इसमें सबसे चौड़ा एफ  /1.4  एपर्चर दिया गया है। इसमें ओआईएस समेत हॉरिजन लॉक जैसे कई फ्लैगशिप ग्रेड के फीचर्स दिए गए हैं, जिससे यूजर्स को किसी भी रोशनी में जबर्दस्त फोटो लेने और वीडियो बनाने की इजाजत मिलती है।

अगर परफॉर्मेंस के नजरिए से देखें तो मोटोरोला एज 40 में बिजली की रफ्तार की तरह तेज मेडिटेक डाइमेंसिटी 8020 चिपसेट है, जिससे काफी तेज फ्रेम रेट के साथ यूजर को काफी आराम और सहजता के गेम खेलने का मौका मिलता है।  यह 5जी और वाई-फाई नेटवर्क पर डाउनलोडिंग की तेज स्पीड के साथ हायर रेजोल्यूशन के विडियो को सपोर्ट करता है। डाइमेंसिटी 8020 चिपसेट पावर की बेहतरीन क्षमता के साथ तेज पीयू और जीपीयू स्पीड भी प्रदान करता है। इससे यह यूजर के दिन भर किए जाने वाले कामों को आसान बनाता है। इसका बैटरी बैकअप काफी लंबा है। आराम से एक साथ बहुत से काम करने के लिए इसे 8 जीबी की रैम सपोर्ट करती है। इसमें उपभोक्ताओं को 256 जीबी यूएफएस 3.1 स्टोरेज दी गई है। इससे उपभोक्ताओं को अपने पसंदीदा फोटो, फिल्म, गाने, ऐप्स या गेम्स रखने के लिए पर्याप्त स्पेस मिल जाता है। भारत में शानदार 5जी फोन उपलब्ध कराने के वादे को पूरी ईमानदारी से निभाने में मोटोरोला एज 40 कोई अपवाद नहीं है। यह बेहतरीन, सहज और तेज कनेक्टिविटी के लिए 14 5जी बैंड्स, 3 कैरियर एग्रीगेशन और वाईफाई 6 को सपोर्ट मुहैया कराता है।

इसके अलावा, कॉन्टेंट  की स्ट्रीमिंग करते या गेम खेलते समय एक बड़ा और खबसूरत डिस्प्ले सबसे जरूरी होता है। मोटोरोला एज 40 में  6.55 इंच का 144 Hz का पीओएलईडी डिस्प्ले है, जिसमें किसी भी कार्यक्रम या वीडियो को देखते समय सीमारहित 3डी कर्व्ड किनारे इसकी पिक्चर को और खूबसूरत बनाते हैं। इसमें फुल एचडी+रेजोल्यूशन के साथ एक संपूर्ण और शानदार डिस्प्ले मिलता है। जिससे कम पिक्सल के साथ स्क्रीन पर काफी साफ तस्वीर आती है। इसके साथ यह फोन अलग-अलग रेंज के रंगों के विस्तृत डिस्प्ले के लिए इसमें एचडीआर 10+  सर्टिफिकेशन और डीसीआई-पी 3 कलर रेंज के साथ मिलते हैं। इसमें ऐसे रंग उभरते हैं, जो किसी तस्वीर को जिंदगी की हकीकत के करीब ले जाते हैं। गेमिंग, स्क्रॉलिंग और मल्टी टास्किंग के समय उपभोक्ता फोन की सहज 144 Hz की रिफ्रेश रेट के फीचर का लाभ उठाकर अपने डिवाइस को संचालित कर सकते हैं। इसमें यूजर्स को सिनेमाहॉल की तरह कोई फिल्म देखने का अनुभव मिलता है। इसके साथ ही इसमें डॉल्बी एटमॉस® साउंड भी है। इसमें यूजर के सामने उनके पसंदीदा मनोरंजक कार्यक्रमों के ज्यादा गहराई, स्पष्टता और हरेक सीन को बरीकी से उभारते हुए दृश्य सामने आते हैं। चाहे यूजर यह कार्यक्रम डिवाइस के स्टीरियो स्पीकर्स के माध्यम से देख रहा हो या हेडफोन लगाकर आवाज सुन रहा हो। इसके अलावा यूजर्स म्यूजिक गाने सुनते समय या गेम खेलते समय हेडफोन या स्पीकर से आने वाली आवाज के माध्यम से मोटोरोला की शानदार आवाज से गहराई से जुड़ सकता है। इसके साथ ही मोटोरोला में एज 40 का डिस्प्ले और ऑडियो के क्षेत्र में दिए जा रहे ऑफर यूजर्स को मनोरंजन की शानदार दुनिया में ले जाते हैं, जो जिंदगी की हकीकत के करीब होता है।

     फोटोग्राफी के शाकीनों के लिए इस स्मार्टफोन में 50 एमपी के मेन कैमरा के साथ एडवांस्ड कैमरा सिस्टम दिया गया है। इसमें उपलब्ध एफ/1.4 का एपर्चर किसी स्मार्टफोन में मौजूद सबसे चौड़ा एपर्चर है। इसमें तेजी से फोकस बनाने वाला अनुकूल लाइट सेंसर, ओआईएस और एक विशाल 2.0 μm का अल्ट्रा पिक्सल है, जो शानदार और पैनी तस्वीरें लेने के लिए टनों के हिसाब से लाइट कैप्चर करता है। इसके अलावा यह स्मार्टफोन मैक्रोविजन के साथ 13 एमपी के अल्ट्रावाइड कैमरा को सपोर्ट करता है, जिससे पिक्चर लेते समय ज्यादा से ज्यादा लोगों को फ्रेम में फिट किया जा सकता है और किसी जगह या व्यक्ति की काफी बेहतरीन तस्वीरें ली जा सकती हैं। इसके अलावा, इसमें 32 एमपी का हाई-रेंज सेल्फी कैमरा भी है, जिससे किसी भी तरह की रोशनी में अकेले या ग्रुप में काफी शानदार तस्वीरें खींची जा सकती हैं। इसके अलावा इसमें फ्लैगशिप ग्रेड के कैमरा फीचर्स भी हैं, जिसमें हॉरिजन लॉक स्टेबलाइजेशन, वीडियो पोट्रेट, ऑडियो जूम और व्लॉग मोड शामिल हैं। इससे यूजर्स को सभी सीमाओं को लांघते हुए अपनी रचानात्मकता दिखाने का मौका मिलता है। हॉरिजन लॉक फीचर एक अन्य फीचर है, जो सेग्मेंट में पहली बार दिया जा रहा है। यह एडवांस लेवल का ओआईएस है,  जिससे काफी आसानी से और सहजता से संपूर्ण रूप से एक्शन शॉट लिए जा सकते हैं। इससे 360 डिग्री तक घूमने के बाद भी कैमरा स्थिर रहता है, जिससे यूजर को वीडियो बनाते समय खराब या हिलते हुए वीडियोज बनने की आशंका के बारे में चिंतित होने की कोई जरूरत नहीं रहती। इसके अलावा प्रोसेसिंग बिना किसी देरी के काफी कम समय में होती है, जिससे यूजर्स को साफ तस्वीरें मिलना सुनिश्चित होता है।

इस स्मार्टफोन में शक्तिशाली 4400 एमएएच की बैटरी है, जो यूजर्स को लंबे समय तक चलने वाली बैटरी प्रदान करती है। यह फोन आजकल की पीढ़ी के नौजवानों की भागती-जौड़ती लाइफस्टाइल के लिए परफेक्ट है। 68 वॉट की टर्बो पावर टीएम बैटरी यूजरर्स को केवल 10 मिनट में अपने फोन चार्ज करने की इजाजत देता है, जिससे दिन भर फोन की बैटरी खत्म नहीं होती। यह सी2 सी की केबल के साथ 68 वॉट के दमदार चार्जर के साथ मिलता है। इस स्मार्टफोन के माध्यम से दूसरे डिवाइसेज की रिवर्स चार्जिंग भी मुमकिन होती है। यूजर्स को अतिरिक्त सुविधा प्रदान करने के लिए इसमें 15 वॉट की वायरलेस चार्जिंग का भी विकल्प दिया गया है, जिससे मोटोरोला एज 40 अपने सेग्मेंट का पहला और इकलौता ऐसा फोन बन गया है, जो वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करता है।

यह क्रांतिकारी डिवाइस आधुनिक एंड्रॉयड 13 पर चलती है। यह मोबाइल की अतिरिक्त सुरक्षा के लिए मोटोसिक्योर और थिंकशील्ड से सुरक्षा प्रदान करता है। मोटोसिक्योर फीचर में यूजर्स को उनके स्मार्टफोन पर सभी प्रमुख सिक्युरिटी और प्राइवेसी फीचर्स मिलते हैं। इन फीचर के साथ यूजर नेटवर्क की सुरक्षा का प्रबंधन कर सकते हैं। ऐप को कंट्रोल करने की इजाजत ले सकते हैं और अपने बेहद संवेदनशील डेटा के लिए एक फोल्डर भी बना सकते हैं।

यह अपने सेग्मेंट में एंड्रॉयड का पहला स्मार्टफोन है, जो यूजर्स को ई-सिम का विकल्प प्रदान करता है, जिससे डिवाइस और सिम के बीच बेहतर सुरक्षा और  लाजवाब तरीके से डाटा एनक्रिप्शन मिलता है। ईसिम के साथ इसे फिजिकल सिम का भी सपोर्ट मिलता है, जो इसे डबल सिम का स्मार्टफोन बनाता है। स्मार्टफोन को इस्तेमाल करने के अनुभव को और शानदार बनाने के लिए मोटोरोला एज 40 अपने रेडी फॉर और फैमिली स्पेसेज जैसे खास फीचर्स से लैस होकर आता है। रेडी फॉर फीचर से यूजर्स अपने स्मार्टफोन को वायरलेस तरीके से टीवी से कनेक्ट कर सकते हैं। उससे वह मोबाइल गेम्स खेल सकते हैं। वीडियो कॉल कर सकते हैं और स्मार्टफन की ऐप्स का बड़ी स्क्रीन पर इस्तेमाल कर सकते हैं। फैमिली स्पेस फीचर मोटोरोला यूजर को दूसरे मोटोरोला यूजर की स्क्रीन की दूरदराज से निगरानी करने का मौका देते हैं। इसमें कुछ ऐप्स के इंटरफेस को सिलेक्ट करना पड़ता है। अपने स्मार्टफोन पर ऐप्स का इस्तेमाल कर अभिभावक अपने बच्चों की निगरानी रख सकते हैं और दूसरे यूजर्स, खासकर बच्चों के फोन को इस्तेमाल किए जाने का टाइमिंग सेट कर सकते हैं।

मोटोरोला एशिया पैसिफिक के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर श्री प्रशांत मणि ने लॉन् पर अपनी बात रखते हुए कहा, मोटोरोला एज 40 आधुनिक तकनीक, शानदार डिजाइन और सॉफ्टवेयर बेहतरीन अनुभव का एक परफेक्ट संगम है, जो उपभोक्ताओं की लगातार उभरती नईनई जरूरतों को पूरा करता है। यह यूजर्स को स्मार्टफोन का बेहतरीन अनुभव प्रदान करने केलिए हमारी प्रतिबद्धकता की मिसाल है। इससे यूजर्स आजकल की तेजी से भागतीदौड़ती जिंदगी में आगे रहते हैं। हमारा विश्वास है कि यह स्मार्टफोन भारत के स्मार्टफोन के मार्केट में गेम चेंजर साबित होगा, जो इस सेग्मेंट के लिए कई नए मानदंड तय करेगा। 

 अपनी प्रतिस्पर्धात्मक कीमत और आकर्षक विशेषताओं के साथ, मोटोरोला एज 40 एक ऐसा डिवाइस है, जो स्मार्टफोन की भीड़ में अलग खड़ा नजर आता है। उपभोक्ताओं के कई वर्गों को इस फोन ने अपनी और आकर्षित किया है। चाहे वह नई नई तकनीक के शौकीन हो, गेमर्स हों, सुरक्षा के प्रति ध्यान देने वाले उपभोक्ता हों या अपने स्टाइल की झलक पेश करने के लिए बेताब व्यक्ति हों, यह फोन सभी की जरूरतों को पूरा करता है।

Related posts

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More