Prize Money Hockey Tournament: इंडियन ऑयल ने PSB को हराकर प्राइज मनी हॉकी टूर्नामेंट जीता

खेल समाचार

लखनऊ: अखिल भारतीय केडी सिंह बाबू पुरुष आमंत्रण प्राइजमनी हॉकी प्रतियोगिता के फाइनल में इंडियन ऑयल ने पीएसबी को 3-0 से पराजित कर इस वर्ष भी खिताब अपने नाम किया। समापन अवसर पर अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल और खेल निदेशक डॉ आरपी सिंह ने विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार दिए।

इण्डियन ऑयल ने दोबारा विजेता होने का गौरव प्राप्त किया। मैच के 20वें मिनट में ही इण्डियन ऑयल की ओर से गुरजिंदर सिंह ने पेनाल्टी कार्नर से गोल करते हुए अपनी टीम का स्कोर 1-0 कर दिया। मैच के 47वें मिनट में दीपक ठाकुर ने शानदार फील्ड गोल कर अपनी टीम को 2-0 पर ला खड़ा कर दिया। पीएसबी की टीम लगातार गोल करने का प्रयास करती नजर आयी, किन्तु इण्डियन आयल की मजबूत रक्षा पंक्ति के आगे कोई भी गोल नहीं कर सकी। मैच के 57वें मिनट में पुनः इण्डियन आयल की ओर से वीआर रघुनाथ ने पेनाल्टी कार्नर को गोल में तब्दील कर अपनी टीम का स्कोर 3-0 कर दिया। यही स्कोर अन्त तक कायम रहा और 40वीं अखिल भारतीय केडी सिंह ‘बाबू’ पुरुष आमंत्रण प्राइजमनी हॉकी प्रातियोगिता का खिताब अपने नाम कर लिया।

खेल विभाग उप्र के तत्वावधान में क्षेत्रीय खेल कार्यालय, लखनऊ द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में हार्डलाइन मैच सीआरपीएफ बनाम कम्बाईण्ड हास्टल यूपी के मध्य खेला गया, जिसमें सीआरपीएफ ने कम्बाइण्ड हास्टल यूपी को 1-0 गोल से पराजित कर 40वीं अखिल भारतीय पुरुष आमत्रंण प्राइजमनी हॉकी प्रतियोगिता में तृतीय स्थान प्राप्त किया। मैच के पहले क्वॉटर में दोनों ही टीमें एक दूसरे पर आक्रमण करते नजर आ रही थी, किन्तु रक्षा पक्ति काफी मजबूत होने के कारण कोई भी टीम गोल करने में सफल नहीं रही। मैच के द्वितीय क्वाटर में मैच के 30वें मिनट में सरोज इक्का ने पेनाल्टी कार्नर को गोल में तब्दील कर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी।

प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि नवनीत सहगल, अपर मुख्य सचिव उ.प्र. शासन एवं विशिष्ट अतिथि डॉ आर.पी. सिंह, निदेशक खेल ने विजेता टीम इण्डियन आयल को दो लाख रुपये, उपविजेता टीम पीएसबी को एक लाख रुपये, तृतीय स्थान पर सीआरपीएफ को पचास हजार रुपये का पुरस्कार दिया। प्रतियोगिता का सर्वश्रेष्ठ हॉकी खिलाड़ी राजवीर सिंह, पीएसबी को 20 हजार रुपये, सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर पीयूष साथकरनी को 10 हजार, सर्वश्रेष्ठ फुलबैक गुरजिन्दर सिंह इण्डियन ऑयल को 10 हजार रुपये, सर्वश्रेष्ठ फारवर्ड वशी उल्लाह खान, सीआरपीएफ को 10 हजार रुपये एवं सर्वश्रेष्ठ हाफ विशाल वर्मा, कम्बाइण्ड हास्टल यूपी को 10 हजार रुपये का नगद पुरस्कार प्रदान किया।

Related posts

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More