19 C
Lucknow

राज्य सरकार किसानों और उद्यमियों के लिए हर समय उपलब्ध, उन्हें किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी: मुख्यमंत्री

उत्तर प्रदेश

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आज जनपद गौतमबुद्धनगर के ग्रेटर नोएडा स्थित बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में आयोजित मोटो-जी0पी0 भारत-2023 की मुख्य रेस का अवलोकन किया। रेस खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री जी एवं केन्द्रीय युवा मामले और खेल मंत्री श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने पोडियम एरिया में शीर्ष 03 राइडर्स को ट्रॉफी प्रदान की। मुख्यमंत्री ने रेस के विजेता श्री मार्को बेजेची को प्रतियोगिता की ट्रॉफी प्रदान की।
इस अवसर पर केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री श्री हरदीप सिंह पुरी, प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री श्री नन्द गोपाल गुप्ता ‘नन्दी’, एम0एस0एम0ई0 मंत्री श्री राकेश सचान सहित जनप्रतिनिधिगण तथा शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
इससे पूर्व, मुख्यमंत्री जी से गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय, गौतमबुद्धनगर के गेस्ट हाउस में किसानों एवं उद्यमियों के प्रतिनिधिमंडल ने भेंट की। मुख्यमंत्री जी ने भरोसा दिलाया कि राज्य सरकार किसानों और उद्यमियों के लिए हर समय उपलब्ध है। उन्हें किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी।
मुख्यमंत्री जी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनपद गौतमबुद्धनगर के विकास में जनपद के किसानों का अहम योगदान है। अधिकारीगण इसकी महत्ता को समझते हुए किसानों के हितार्थ संचालित कार्यक्रमों एवं योजनाओं का लाभ किसानों तक प्राथमिकता के साथ पहुंचाना सुनिश्चित करें। किसानों की जो भी समस्याएं हैं, उनका निस्तारण निर्धारित समय अवधि में गुणवत्ता के साथ किया जाए।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री जी ने हरियाणा टेक्सटाइल एसोसिएशन के प्रतिनिधिमण्डल एवं निवेशकों से भी संवाद किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनपद में टेक्सटाइल उद्योग लगाने वाले निवेशकों को सभी सुविधाएं मानकों के अनुरूप निर्धारित समय अवधि में उपलब्ध कराई जाएं, ताकि निवेशकों को कोई परेशानी ना आए। वह आसानी से अपने उद्योगों की स्थापना जनपद में कर सकें।

Related posts

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More