24 C
Lucknow

मुझसे डरती हैं टॉप ऐक्टर्स की बीवियां: सनी लियोनी

मनोरंजन

मुंबई: तमाम विवादों और आलोचनाओं के बावजूद एडल्ट स्टार सनी लियोनी आज बॉलिवुड में हिरोइन का खिताब पा चुकी हैं। अपनी नई फिल्म ‘एक पहेली लीला ‘ से चर्चा में आईं सनी का मानना है कि हिरोइन बनने के इस सफर में उन्हें अपने अतीत के कारण हीनता का शिकार होना पड़ा है। 

सनी आप काफी स्लिम और फिट लग रही हैं। आखिर इसका राज क्या है ?
इसके लिए मुझे काफी कुर्बानी देनी पड़ती है। डाइटिंग के मामले में मैं बिलीव करती हूं कि आपको मन तो मारना ही पड़ता है, तभी बात बनती है। अपने खाने में मैं कोशिश करती हूं कि ढेर सारे प्रोटीन को शामिल कर पाऊं। हालांकि, पंजाबी होने के नाते मैं बहुत ज्यादा फूडी हूं। आलू के परांठे और आलू-गोभी की सब्जी मेरी कमजोरी हैं। इन दोनों चीजों के मैं सपने देखती रहती हूं। हालांकि, जब मुझे किसी खाने की जबरदस्त याद सताती है, तो मैं एक निवाला खा लेती हूं, ताकि मेरा मन वहां अटका न रहे। मैंने 4 -5 किलो कम किया है। हर दिन वर्कआउट करती हूं।

आपकी फिल्म लीला पुनर्जन्म पर आधारित है। क्या बनना चाहेंगी अगले जन्म में?

मैं पुनर्जन्म में गहरा विश्वास करती हूं। बावजूद इसके कि आपको अपना अगला-पिछला कोई जन्म याद नहीं रहता। मैं मानती हूं कि आप कहीं न कहीं किसी न किसी चीज से जुड़े होते हैं। मैं अगले जन्म में सलमान खान बनना चाहूंगी। (जोर से ठहाका लगाती हैं) मुझे लगता है कि वह मोस्ट फेमस पर्सनैलिटी हैं। वह बहुत ही शानदार लाइफ जीते हैं। उनके फैन्स की भरमार है। मुझे अगर सलमान खान बनने का मौका मिले तो मजा आ जाए।

आपने ट्वीट किया था कि ‘लीला’ आपके करियर की सबसे चुनौतीपूर्ण फिल्म रही?
इस फिल्म में मैं मीरा और लीला जैसे दो किरदार निभा रही हूं और लीला बनना मेरे लिए बहुत ही मुश्किल था। मीरा मुझ जैसी आज के दौर की लड़की है, मगर लीला उसका पिछला जन्म है। वह गांव की लड़की है। इस रोल के लुक के लिए मुझे 6 घंटे तक अपनी बॉडी पर पेंट करवाना पड़ता था। लीला के मेकअप के लिए 3 घंटे लगते थे। राजस्थान की 40 डिग्री की भीषण गर्मी में लुक और मेकअप के साथ शूटिंग करना बहुत ही तकलीफदेह था। हम लोगों को शूटिंग रेत पर करनी होती थी और हालत खराब हो जाती थी। फिर इसमें लीला बोलचाल में मेरे के बजाय मारा और तेरे के बजाय तारा इस्तेमाल करती है। अलग तरह के डायलॉग्ज के लिए भी मुझे काफी मशक्क्त करनी पड़ी। शूटिंग के दौरान गर्मी के कारण मुझे जबरदस्त सर दर्द की शिकायत हो गई थी। मैं बहुत बुरी तरह से डिहाइड्रेट हो गई थी।

आपने बॉलिवुड में आइटम नंबर और छोटे रोल्स से शुरुआत की, अब आपके लिए रोल लिखे जा रहे हैं। कैसे देखती हैं इस सफर को?
मैं अगर यहां हूं तो सिर्फ अपने फैन्स की बदौलत हूं। बॉलिवुड में ऐसे कई लोग और कंपनियां हैं जो नहीं चाहतीं कि मैं यहां रहूं, इंडस्ट्री में काम करूं। मेरे फैन्स मेरी फिल्में देखने आए और उन्होंने उन फिल्मों को बॉक्स ऑफिस सफलता दिलाई। देखिए फिल्में कलाकार के लिए एक ऐसी ताकत हैं, जिसके जरिए वह अपनी कला, खूबसूरती, सेक्स अपील और कामयाबी को शो केस करता है। मेरे फैन्स ने जता दिया कि वे मेरी फिल्में देखना चाहते हैं। आज से तकरीबन दो साल पहले जब मुझे इंडिया की मोस्ट सर्च्ड पर्सन का खिताब मिला तो एक आर्टिस्ट के रूप में मुझे बहुत गर्व महसूस हुआ था। मैं अपने फैन्स की शुक्रगुजार हूं।

एडल्ट स्टार होने के नाते बॉलिवुड में आपको किस तरह का अपमान सहना पड़ा है?
अपमान से ज्यादा हताशा भरा दौर था। मेरी बैकग्राउंड और अतीत की वजह से लोग मुझे ‘एक्स वाय ज़ी ‘ समझते हैं। मैं मानती हूं कि अतीत के मेरे काम और फैसलों के कारण मेरी इमेज बोल्ड रही है। मैं एक अडल्ट स्टार रही हूं , मगर वह मुझे परिभाषित नहीं करता। लोग जब मुझसे मिलते हैं तो उन्हें पता चलता है कि वह मेरा प्रफेशन था। वह फिक्शन था, असल जिंदगी में मैं वह नहीं हूं। मैं जब यहां आई तो मुझे हर स्तर पर नकारा गया। लोग मेरे पास्ट के कारण मेरे साथ काम नहीं करना चाहते थे। वे मुझसे डरते थे। कई बड़े-बड़े जाने -माने ऐक्टर्स ने उनकी हिरोइन के तौर पर मुझे इसलिए रिजेक्ट कर दिया कि उनकी बीवियों ने उन्हें मेरे साथ काम करने की इजाजत नहीं दी। उनकी बीवियों को मुझसे डर लगता है। (हंस पड़ती हैं ) अब मैं उन्हें कैसे समझाऊं कि मुझे उनके हज़्बंड में कोई रुचि नहीं है। मैं उनका घर नहीं उजाड़ूंगी। मेरे पास मेरा अपना हज्बंड है और मैं उसकी इज्जत और उसे बहुत प्यार करती हूं।

क्या आप अपने अतीत को बदलना चाहेंगी?
मैं अपने अतीत को बिल्कुल भी बदलना नहीं चाहूंगी। आज मैं जो कुछ भी हूं अपने पास्ट की वजह से हूं। मुझे लगता है अपने फैसलों के कारण ही मैं यहां तक पहुंची हूं। मैं समझती हूं कि यही मेरी किस्मत थी।

आपके हज़्बंड डेनियल ने आपको जिंदगी और करियर में लगातार सपोर्ट किया है। इस बारे में क्या कहना चाहेंगी?
डेनियल मेरी जिंदगी की रोशनी और खुशी हैं। उन्होंने मुझे सनी लियोनी होने दिया। वह बहुत ही मल्टी टैलेंटेड हैं। उनकी फैक्ट्री है, अपना ब्रैंड है, वह यू एस में अपनी प्रॉडक्शन कंपनी भी चलाते हैं। अपने करियर के साथ वह मेरे करियर का ख्याल भी रखते हैं। मैं डेनियल से उस वक्त मिली, जब मेरी मां गुजरी थीं। वह मेरे लिए एक फरिश्ते की तरह आए। उन्होंने मेरा और मेरे परिवार का ख्याल रखा। मेरे पिता जब कैंसर से पीड़ित थे, उन्होंने मुझे तब भी सहारा दिया। वह मेरे हज़्बंड ही नहीं हैं, बल्कि सनी लियोनी को कंप्लीट करने वाले शख्स भी हैं। वह ‘लीला’ में छोटे से कैमीयो में भी नजर आएंगे।

आप कैसी वाइफ हैं?
इस मामले में मैं यह कहूंगी कि डेनियल ज्यादा अच्छे हज्बंड हैं। रोज सुबह मैं और डेनियल साथ मिलकर ब्रेकफास्ट बनाते हैं। ये हम सालों से करते आ रहे हैं। हम दोनों बेस्ट फ्रेंड हैं। हमारे बीच झगड़े भी होते हैं और कभी-कभी ये झगड़े बेहद ही मामूली बात पर भी हो जाते हैं। पहले झगड़ों के दौरान हम एक-दूसरे पर खूब चिल्लाते थे, लेकिन अब हमने तय किया है कि हम लड़ाई-झगड़े में एक-दूसरे पर चीखेंगे नहीं। हम 7 सालों से शादीशुदा हैं। कई बार झगड़े के बाद हम 5 मिनट में ही सुलह कर लेते हैं और एक-दूसरे को सॉरी कह देते हैं।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More