19 C
Lucknow

मुख्यमंत्री ने चन्द्रयान-3 की सफलतम लैण्डिंग के लिए इसरो के सभी वैज्ञानिकों को बधाई और देश व प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दीं

उत्तर प्रदेश

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने चन्द्रयान-3 की सफलतम लैण्डिंग के लिए इसरो के सभी वैज्ञानिकों को बधाई दी है। उन्होंने इस उपलब्धि के लिए देश व प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं भी दीं।
मुख्यमंत्री जी ने आज यहां अपने सरकारी आवास पर चन्द्रयान-3 की सफल लैण्डिंग का सजीव प्रसारण देखा। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि यह नये भारत के सामर्थ्य और शक्ति का जोरदार प्रदर्शन है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के विज़नरी नेतृत्व और मार्गदर्शन में ‘वसुधैव कुटुम्बकम’ के पवित्र भाव के साथ इसरो के वैज्ञानिकों ने वह कर दिखाया, जो अब तक किसी ने नहीं किया। इसरो के वैज्ञानिकों ने चन्द्रमा के दक्षिणी धु्रव में चन्द्रयान-3 की सफल लैण्डिंग का कार्य सम्भव किया, जो अब तक दुनिया के लिए असम्भव था।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि चन्द्रयान-3 मिशन से वैज्ञानिकों को ब्रह्माण्ड के रहस्यों को सुलझाने और अनुसंधान में काफी मदद मिलेगी। यह सफलता आत्मनिर्भर भारत की ताकत को प्रदर्शित करती है। भारत, अंतरिक्ष अनुसंधान के क्षेत्र में महाशक्ति बनने की ओर अग्रसर है।

Related posts

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More