16 C
Lucknow

मुख्यमंत्री ने भगवान विश्वकर्मा की जयंती पर मंदिर में पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों के सुखी, समृद्ध की कामना की

उत्तर प्रदेश

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आदिशिल्पी भगवान विश्वकर्मा की जयंती पर आज जनपद गोरखपुर में जटाशंकर स्थित श्री विश्वकर्मा पंचायत मंदिर में भगवान विश्वकर्मा की पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों के सुखी, समृद्ध व शांतिमय जीवन की कामना की। उन्होंने मंदिर परिसर में पौधरोपण भी किया।
मुख्यमंत्री जी ने इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि सृष्टि के आदिशिल्पी भगवान विश्वकर्मा की जयंती पर वर्तमान भारत के शिल्पी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने शिल्पियों व कारीगरों का जीवन खुशहाल बनाने के लिए ‘पी0एम0 विश्वकर्मा योजना’ का शुभारम्भ किया है। यह सभी हुनरमंदों के लिए नायाब उपहार है। यह योजना देश-दुनिया में शिल्पकारों तथा कारीगरों के हुनर को पहचान दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।
मुख्यमंत्री जी ने ‘पी0एम0 विश्वकर्मा योजना’ की विशेषताओं का उल्लेख करते हुए कहा कि यह योजना 18 प्रकार के शिल्पियों व कारीगरों के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन का कारक बनेगी। इस योजना के शुभारम्भ के लिए प्रधानमंत्री जी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री जी ने प्रधानमंत्री जी को उनके  जन्मदिन पर बधाई दी।
इस अवसर पर जनप्रतिनिधिगण, विश्वकर्मा पंचायत मंदिर के पदाधिकारीगण तथा शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More