प्रदेश के जनमानस की सोच और भाव हमारी तरफ, हमारी जिम्मेदारी संविधान और लोगों के अधिकार को बचाने की है – अजय राय

उत्तर प्रदेश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय राय की अध्यक्षता में प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर रणनीति पर चर्चा हुई और संगठन को मजबूत करने एवं विस्तार को लेकर भी मंथन हुआ, जिसमें पूरे प्रदेश से आए कांग्रेस के प्रदेश पदाधिकारी और प्रदेश के सभी जिला और शहर अध्यक्ष शामिल हुए, बैठक में पदाधिकारियों के सुझाव के साथ आगामी 2024 लोकसभा चुनाव के मुद्दे ,भाजपा की केंद्र और राज्य सरकार की वादाखिलाफी से जनमानस में बढ़ती नाराजगी पर चर्चा हुई और आम जनमानस में पैठ बनाने को लेकर विस्तृत संवाद हुआ।

बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने पदाधिकारी को संबोधित करते हुए कहा की प्रदेश बदलाव का मूड बना चुका है, हमें अपने संगठन को चुस्त करके जनता के बीच में जाना पड़ेगा, ईमानदारी से काम करने वाले नेताओं को हम बड़ी जिम्मेदारी में प्राथमिकता देंगे, घर-घर पहुंचकर कांग्रेस की नीतियों और कांग्रेस सरकारों द्वारा किए गए कामों को बताने की हम सब की जिम्मेदारी है, भारत जोड़ो यात्रा के बाद पूरे देश का माहौल बदल चुका है उत्तर प्रदेश के जनमानस की सोच और भाव हमारे प्रति है, जनता को आखरी उम्मीद कांग्रेस पार्टी से है, हम प्रदेश के प्रत्येक कार्यकर्ता के साथ दिन-रात 24 घंटे खड़े हैं, आप सभी लोगों के बीच में जाइए, जमीन पर उतरकर आम आदमी से पार्टी की पैठ बनाइए,प्रदेश का प्रत्येक वर्ग परेशान है चाहे वह दलित हो, युवा हो, किसान हो या आम छोटे व्यापारी, सभी बदलाव का मन बना चुके हैं।

श्री अजय राय ने कहा कि यही सही समय है कि लोगों को अपने साथ जोड़कर बदलाव को अमली जामा पहनाया जाए, हमने दलितों के प्रणेता मान्यवर कांशीराम जी के महानिर्वाण दिवस से दलित गौरव यात्रा शुरू की है आप सभी दलित समाज के बीच जाइए, समाज के प्रभावशाली और सामाजिक लोगों से मिलिए ,उनसे बात करिए उनके सुझावों पर अमल करिए , राष्ट्रीय नेतृत्व तक उन बातों को पहुंचाना हमारी जिम्मेदारी है, आज दलित अपने आप को कमजोर और पीड़ित महसूस कर रहा है, प्रदेश में अपराध का जंगल राज है दलितों- महिलाओं को निशाना बनाया जा रहा है, हमारे युवा कांग्रेस के युवा नेता मुनेंद्र पाल सिंह राजपूत को सरकार के इशारे पर फर्जी 307 के मुकदमे में फंसाया गया और कोर्ट ने पुलिस को फटकार लगाकर हमारे युवा नेता को रिहा कर दिया, इस तरीके से विपक्ष को दबाने की कोशिश हो रही है अत्याचार किया जा रहा है ऐसे में हमारी जिम्मेदारी है कि हम उनके साथ खड़ा हो उनका हौसला बढ़ाएं,उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हों।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा मैं भरोसा दिलाता हूं 2024 लोकसभा चुनाव में इसी उत्तर प्रदेश में कांग्रेस ऐतिहासिक सफलता आप सभी के सहयोग से प्राप्त करने जा रही है, हम पीछे नहीं हटेंगे संविधान और आम आदमी के अधिकारों की रक्षा के लिए किसी भी कुर्बानी के लिए तैयार हैं।

बैठक में उत्तर प्रदेश के सह प्रभारी राष्ट्रीय सचिव तौकीर आलम ने संगठन को मजबूत करने को लेकर कहा कि हम बूथ स्तर तक अपने संगठन को मजबूत कर रहे हैं, काम करने वालों को आगे बढ़ाया जाएगा और उनको पद के साथ टिकट में भी प्राथमिकता मिलेगी, कांग्रेस ऐसी पार्टी है जिसमें सभी वर्ग जाति धर्म के लोगों का हित सुरक्षित है, कांग्रेस जब-जब सरकार में रही है लोगों के लोक कल्याण के लिए काम किया है, आज भाजपा से लोक त्रस्त हैं , आप सब जनता के बीच में जाइए और भाजपा ने जो धोखा दिया है उसकी चर्चा करिए।

प्रदेश कांग्रेस के संगठन सचिव अनिल यादव ने संबोधित करते हुए कहा की आज प्रदेश का जनमानस जागरूक हो चुका है कुछ राजनीतिक दल जो पिछड़े वर्ग की वकालत करते थे, लेकिन अब जब कांग्रेस पार्टी जातीय जनगणना शुरु कर चुकी है जहां कांग्रेस की राज्यों में सरकारें हैं, और कांग्रेस पार्टी ने केंद्र में आने पर जाति जनगणना को लेकर वादा किया है तब वह राजनीतिक दल चुप है, भारतीय जनता पार्टी अपने नेताओं की जाति बताती है, लेकिन जब आम पिछड़े वर्ग के लोगों की बात हो रही है तो उस पर वह नहीं बोल रहे हैं, यह बात प्रदेश का जनमानस समझ रहा है आप सबके सहयोग से 2024 में बदलाव होना तय है।
प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने बताया संगठन की समीक्षा बैठक में कांग्रेस के पदाधिकारियों   ने व जिला शहर अध्यक्षों ने क्षेत्रवार मुद्दों और समस्याओं पर अपने विचार प्रस्तुत किए , और सभी ने एक स्वर में कांग्रेस पार्टी के द्वारा जातीय जनगणना के समर्थन को लेकर धन्यवाद ज्ञापित किया, और श्री राहुल गांधी जी के द्वारा भारत जोड़ो यात्रा जिसने पूरे देश के जनमानस का मूड बदल दिया उसको को लेकर आभार व्यक्त किया।

संगठन की बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री अजय राय जी के अलावा राष्ट्रीय सचिव तौकीर आलम, संगठन सचिव अनिल यादव, प्रदेश महासचिव प्रशासन दिनेश सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष विश्व विजय सिंह उपेंद्र सिंह, कोषाध्यक्ष शिव पांडे , प्रदेश प्रवक्ता सी . पी. राय, प्रवक्ता अंशू अवस्थी, प्रदेश महासचिव सुशील पासी, कुमुद गंगवार, शरद मिश्रा, विवेकानंद पाठक, राहुल रिछारिया, उपेंद्र कुशवाहा, दुर्ग विजय सिंह, सहित जिला और शहर अध्यक्ष मौजूद रहे।

Related posts

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More