16 C
Lucknow

यूपी के मंत्री का आरोप, मोदी और ओबामा ने देश का किया अपमान

उत्तर प्रदेश

संवाददाताः उत्तर प्रदेश के मंत्री नारद राय ने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की भारतीय सुरक्षा एजेंसियों पर अविश्वास करने को लेकर आलोचना की है. खादी ग्रामोद्योग मंत्री राय ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति का भारत में स्वागत है, लेकिन जिस तरह उन्होंने सुरक्षा के लिए भारतीय एजेंसियों पर अविश्वास जताया है वह देश का अपमान है.

एक कार्यक्रम से इतर मीडिया से बात करते हुए नारद राय ने कहा, ‘अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा हमारे देश में आ रहे हैं. उनका स्वागत है लेकिन जिस तरह सुरक्षा को लेकर वह हमारे देश पर अविश्वास जता रहे है, वह काफी दुखद है.’ उन्होंने आगे कहा कि ओबामा को भारतीय सुरक्षा एजेंसियों से लेकर देश की किसी भी व्यवस्था पर भरोसा नहीं है. वह यहां चलने के लिए अमेरिका से ही अपना वाहन लेकर आए हैं. यह देश का अपमान है.

नारद राय ने आरोप लगाया कि अगर ओबामा को लगता था कि भारत गरीब होने के कारण उनका सम्मान नहीं कर सकता तो उन्हें भारत नहीं आना चाहिए था. मंत्री ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी ब्रांडिंग करने अमेरिका गए थे और अब ओबामा अपनी ब्रांडिंग करने भारत आए हैं. उन्होंने कहा कि मोदी की गलत नीतियों के कारण आज देश की जनता दुखी हैं. मोदी ने भारत का अपमान किया है.

उन्होंने बीजेपी को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा कि इस पार्टी से उत्तर प्रदेश में अब सपा को कोई खतरा नहीं है. बीजेपी का विजय-रथ एसपी ने प्रदेश में पिछले साल हुए उपचुनाव में ही रोक दिया था. अब भाजपा कोई चुनौती नहीं रह गई है. राय ने कहा कि विधान परिषद के पिछले दिनों हुए चुनाव में बीजेपी बेनकाब हो गई है. अब सामने आ गया है कि बीजेपी का नीतियों और कार्यक्रमों से कोई सरोकार नहीं रह गया है.

Related posts

12 comments

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More