विमानपत्तन प्राधिकरण के कर्मचारी 11 मार्च को हड़ताल पर

व्यापार

नई दिल्ली। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के कर्मचारी संघ ने 11 मार्च को देश भर में हड़ताल करने का एलान किया है। हड़ताल हवाईअड्डों को निजी हाथों में सौंपने की कवायद के खिलाफ किया जाएगा। एयरपोर्ट्स अथॉरिटी एंप्लाइज यूनियन के महासचिव और संयुक्त फोरम सदस्य बलराज सिंह अहलावत ने नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू को सोमवार को एक पत्र भेजकर इस फैसले की जानकारी दी है।अहलावत ने कहा कि 11 मार्च को हड़ताल पर जाने से पहले कर्मचारी 24 फरवरी से बैठक विरोध प्रदर्शन की शुरूआत करेंगे। अहलावत ने आरोप लगाया कि पिछली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार द्वारा दिल्ली और मुंबई हवाईअड्डे का निजीकरण एक घोटाला था और नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एएआई बोर्ड से मंजूरी लिए बिना बेंगलुरू और हैदराबाद के पुराने हवाईअaों को बंद कर दिया।

अहलावत ने कहा कि सरकार अब चार और हवाईअड्डों को 5,000 करोड़ रूपए में निजी कंपनियों को देना चाहती है, जिसका आधुनिकीकरण एएआई कर चुकी है। प्राधिकरण ने चेन्नई, कोलकाता, जयपुर और अहमदाबाद हवाईअड्डे को निजी कंपनियों को सौंपने के लिए देश-विदेश की कंपनियों से अर्हता आवेदन (आरएफक्यू) आमंत्रित की है।

गजपति राजू ने गत सप्ताह यहां हवाईअड्डों के निजीकरण को देश हित में बताया था। मंत्री ने कहा, जो विरोध करना चाहत हैं, वे करेंगे और जो समर्थन करना चाहते हैं, वे करेंगे। आप वह करते हैं, जो देश के हित में होता है।

Related posts

10 comments

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More