वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत जीता तो… लेकिन मुश्किल से…

खेल समाचार

पर्थ: वेस्टइंडीज के खिलाफ वाका मैदान पर जारी आईसीसी विश्व कप-2015 के ग्रुप-बी मुकाबले में भारत ने आज वेस्टइंडीज को 4 विकेट से हरा दिया है। इसके साथ ही भारतीय टीम का नॉकआउट में जगह पक्की हो गई है। मोहम्मद शमी को उनके शानदार गेंदबाजी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया।

हालांकि वेस्टइंडीज के दिया लक्ष्य इतना कम था लेकिन भारत को इसी लक्ष्य को पूरा करने के लिए नाकों चने चबाने पड़ गये। भारत के विेकेट ऐसे गिरे जैसे ताश के पत्ते गिर रहे हों। अब पता नहीं यह बल्लेबाजों का ओवर कान्फिडेंस था या फिर वेस्टइंडीज को उनका हल्के में लेना। जिसके चलते भारत को यह लक्ष्य हासिल करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी।

धोनी ने खेली कप्तानी वाली पारी

लेकिन यहां आपको टीम इंडिया के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की तारीफ करनी चाहिए जिन्होंने कप्तान वाली जिम्मेदारी वाली पारी खेली और मुश्किल घड़ी में 41 रनों की बेहतरीन पारी से टीम इंडिया के फैंस को जीत का चौका होली के दिन दिया जिससे उन्हें एक बार फिर से मशहूर एड में … मौका-मौका गाने का चांस मिल गया है।

भारत ने लगाया जीत का चौका

आपको बता दें कि कैरेबियाई गेंदबाजों ने भारत के लिए आसान माने जा रहे लक्ष्य को मुश्किल बना दिया है। जेरोम टेलर, केमार रोच, आंद्रे रसेल और ड्वायन स्मिथ की कसी गेंदबाजी ने बल्लेबाजों की गणित को ही बिगाड़ दिया लेकिन अंत भला तो सब भला और अंत यह है कि भारत आज वेस्टइंडीज से 4 विकेट से जीत गया है।

भारत की नार्क आउट में जगह पक्की

इससे पूर्व भारत ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत वेस्टइंडीज टीम को 44.2 ओवर में 182 रनों पर समेट दिया। भारत की ओर से मोहम्मद समी ने तीन जबकि उमेश यादव और रवींद्र जडेजा ने दो-दो विकेट हासिल किए। रविचंद्रन अश्विन तथा मोहित शर्मा को एक-एक सफलता मिली।

भारत के गेंदबाजों ने किया बेहतरीन प्रदर्शन

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज के सात विकेट एक समय 25 ओवर से पहले ही 85 रनों पर गिर गए थे और ऐसा लगने लगा था कि कैरेबियाई टीम शायद 100 रनों के आस-पास सिमट जाएगी। इसके बाद लेकिन आठवें विकेट के लिए डारेन सैमी (26) और कप्तान जेसन होल्डर (57) के बीच हुई 39 रनों की साझेदारी ने टीम को इस संकट से उबार लिया और भारत के सामने वेस्टइंडीज ने 183 रनों का लक्ष्य रखा। जिसे भारत ने 39.1 ओवरों में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया।

Related posts

7 comments

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More