14 C
Lucknow

इंफोसिस 20 करोड़ डॉलर में अमेरिका की कंपनी ‘पनाया’ को खरीदेगी

देश-विदेश

नई दिल्ली: देश की दूसरी सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी इंफोसिस 20 करोड़ डॉलर (1,200 करोड़ रुपये) के नकदी सौदे में अमेरिका की स्वचालन प्रौद्योगिकी कंपनी ‘पनाया’ खरीदेगी. इंफोसिस के एक बयान के मुताबिक यह सौदा इंफोसिस की नवीनीकरण और नवीन नीति का अंग है ताकि स्वचालन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का फायदा उठाने के लिए मौजूदा सेवा प्रणाली की प्रतिस्पर्धात्मकता और उत्पादकता बढ़ाई जा सके.

इंफोसिस के प्रबंध निदेशक विशाल सिक्का के मुताबिक, पनाया का अधिग्रहण इंफोसिस की सेवा प्रणाली के नवीनीकरण और इसे विशिष्ट बनाने की प्रक्रिया का प्रमुख कदम है.

उन्होंने कहा कि इससे हमारे लोगों की क्षमता बढ़ाने और एक ही तरह के नीरस काम से अपने आप को आजाद करने में मदद मिलेगी ताकि हम अपने ग्राहकों के सामने वाली महत्वपूर्ण और रणनीति चुनौतियों पर ज्यादा ध्यान आकर्षित कर सकें. पनाया की क्लाउड क्वालिटी से इन्फोसिस को अपनी सेवा प्रणाली में स्वचालन लाने में मदद मिलेगी. यह सौदा 31 मार्च 2015 से पहले पूरा होने की उम्मीद है.

गौरतलब है कि विशाल सिक्का को पिछले साल निदेशक मंडल में शामिल किए जाने के बाद से इन्फोसिस अधिग्रहण का प्रयास करती रही है.

विशाल सिक्का ने कहा कि कंपनी ने स्वचालन और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस क्षेत्र की कंपनी के अधिग्रहण का विकल्प खुला रहा है लेकिन उसकी पुराने दौर की कंपनी में रुचि नहीं है. दिसंबर 2014 की तिमाही में इन्फोसिस के पास 5.65 अरब डालर (34,873 करोड़ रुपये) की नकदी और नकदी तुल्य परिसंपत्ति थी. पिछले साल अगस्त में सिक्का के इन्फोसिस के प्रमुख बनने के बाद से कंपनी ने अब तक कोई अधिग्रहण नहीं किया है.

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More