24 C
Lucknow

लखनऊ के सेण्ट फ्रांसिस काॅलेज परिसर में आयोजित द कैथोलिक डायोसीज़ आॅफ लखनऊ के प्लैटिनम जुबली समारोह में अपने विचार व्यक्त करते हुए: मुख्यमंत्री

उत्तर प्रदेश
लखनऊ: 17 फरवरी, 2015, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने कहा कि हमें अपने देश पर गर्व है, जहां तमाम धर्मों के मानने वाले लोग एक साथ रहते हैं। उन्होंने कहा कि इस परम्परा को बनाए रखने के लिए राज्य सरकार कृत संकल्प है। चाहे इसके लिए सरकार को जो भी कीमत चुकानी पड़े। उन्होंने आश्वस्त किया कि राज्य सरकार आगे भी लगातार सभी धर्मों, समुदायों को बराबरी के साथ सम्मानजनक जीवन जीने का माहौल प्रदान करने का प्रयास करती रहेगी।

मुख्यमंत्री आज सेण्ट फ्रान्सिस काॅलेज परिसर में आयोजित द कैथोलिक डायोसीज़ आॅफ लखनऊ के प्लैटिनम जुबली समारोह में मुख्य अतिथि की हैसियत से अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सभी धर्मों का एक ही लक्ष्य है और सभी मिल-जुल कर रहने का संदेश देते हैं। उन्होंने कहा कि व्यक्ति का जीवन छोटा होता है, लेकिन संस्था लम्बी अवधि तक लोगों के लिए उपयोगी बनी रहती है, इसलिए संस्थाओं को मजबूत बनाने के लिए लगातार काम करना जरूरी होता है। उन्होंने इस बात पर संतोष व्यक्त किया कि ईसाई मतावलम्बियों द्वारा स्थापित संस्थाएं विभिन्न जनपदों में बिना किसी भेदभाव के स्थानीय लोगों की सेवा करने तथा बच्चों को गुणवत्तापरक शिक्षा उपलब्ध कराने का काम कर रही हैं। इन संस्थाओं ने आने वाली पीढ़ी में करूणा के साथ-साथ भाईचारा बढ़ाने तथा मानवता के लिए कार्य करने का प्रभावी संदेश दिया है। इस अवसर पर उन्होंने भारत के पोस्टल विभाग द्वारा समारोह के लिए तैयार किए गए स्पेशल कवर को जारी किया।
भारत तथा नेपाल के लिए कैथोलिक धर्मगुरू के राजदूत श्री सेल्वाटोर पेनैशियो ने कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनकी तथा अन्य लोगों की उपस्थिति से स्पष्ट है कि संस्था लोगों की अच्छी तरह से सेवा कर रही है। उन्होंने गरीबों, अनाथ बच्चों सहित अन्य सभी वर्गों के लोगों का जीवन स्तर बेहतर बनाने के लिए आगे भी कार्य करते रहने का भरोसा दिलाया।
लखनऊ के महापौर डाॅ. दिनेश शर्मा ने भी कार्यक्रम में अपने विचार व्यक्त किए।
लखनऊ के बिशप श्री जिराॅल्ड जाॅन मैथियास ने सभी का स्वागत किया, जबकि फादर रोनाल्ड डिसूजा ने धन्यवाद ज्ञापित किया।
कार्यक्रम में राजनैतिक पेंशन मंत्री श्री राजेन्द्र चैधरी सहित बड़ी संख्या में धर्मगुरू, गणमान्य नागरिक, छात्र-छात्राएं एवं शिक्षक उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More