16 C
Lucknow

सपा का मिशन 2017, जनता से जुड़ेगी पार्टी

उत्तर प्रदेश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सत्ताधारी समाजवादी पार्टी अब जी जान से 2017 के विधानसभा चुनाव के लिए जुट गई है। चुनाव के मद्देनजर सपा ने ‘मिशन 2017’ की शरूआत की है, जिसके अंर्तगत पार्टी ने ब्लॉक स्तर पर लोगों से जुड़ने का काम शुरू किया है। जिसके जरीए पार्टी अपने योजनाओं को जनता के सामने लाएगी और जनता से उनकी इच्छाएं जानेगी।

सपा ने इस अभियान के साथ 2017 के विधानसभा चुनावों की रणनीति पर कार्य शुरू कर दिया है। सपा महासचिव अरविन्द सिंह गोप के अनुसार, ‘पार्टी का राज्यव्यापी अभियान रविवार से शुरू हो गया और यह 15 फरवरी तक चलेगा। इस अभियान के दौरान सपा सरकार द्वारा किये गये कार्यों को लोगों के सामने रखा जाएगा और जनता से जुड़कर उसकी नब्ज टटोलने का प्रयास किया जाएगा।’

उन्होंने कहा, ‘मिशन 2017 सफल हो, इसके लिए बहुत जरूरी है कि हम जनता से जुड़कर उनकी बातों से भी रूबरू हों। प्रदेश में फिर से सरकार गठन के लिए यह काफी अहम कदम साबित होगा।

आपको बता दें, इस मिशन में सपा नेता रविवार से राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में जाएंगे और सरकार की योजनाओं के बारे में जनता को बताएंगे, जनता को जागरूक बनाएंगे और उनकी प्रतिक्रियाओं पर ध्यान दिया जाएगा। वहीं, इस मिशन में मंत्रियों को निर्देश दिया गया है कि है पार्टी कार्यकर्ताओं की अनदेखी ना करें क्योंकि वे ही संगठन की रीढ हैं, जो निचले स्तर पर जाकर काम करते हैं।

2012 के चुनाव में सपा ने 403 सदस्यीय विधानसभा में 224 सीटों पर जीत दर्ज की थी। वहीं लोकसभा में पार्टी को मुंह की खानी पड़ी और 80 में से केवल 5 सीटों से संतोष करना पड़ा। लिहाजा, पार्टी ने अपना आधार बढ़ाने के लिए व्यापक सदस्यता अभियान शुरू करने का फैसला भी किया है।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More